Sachin Tendulkar backed-Azad Engineering IPO allotment today: Check application, latest GMP and listing date

आज़ाद इंजीनियरिंग ने अपना आईपीओ 499-524 रुपये के प्राइस बैंड में बेचा, जिसमें 28 इक्विटी शेयरों का लॉट साइज था। यह इश्यू 20 दिसंबर से 22 दिसंबर तक चला।

Azad Engineering IPO allotment

Azad Engineering IPO allotment: आज़ाद इंजीनियरिंग अपने शेयरों के आवंटन के आधार को अंतिम रूप देने वाली है, संभवतः मंगलवार, 26 दिसंबर को। बोलीदाताओं को बुधवार, 27 दिसंबर तक उनके फंड के डेबिट या उनके आईपीओ जनादेश को रद्द करने के लिए संदेश, अलर्ट या ईमेल मिलने की उम्मीद है। सचिन तेंदुलकर समर्थित कंपनी की प्राथमिक पेशकश को बोली प्रक्रिया के दौरान निवेशकों से मजबूत प्रतिक्रिया मिली।

Azad Engineering IPO allotment Share Price: आज़ाद इंजीनियरिंग ने अपना आईपीओ 28 इक्विटी शेयरों के लॉट साइज के साथ 499-524 रुपये के प्राइस बैंड में बेचा। यह इश्यू 20 दिसंबर से 22 दिसंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खोला गया था। कंपनी ने अपनी प्राथमिक पेशकश के माध्यम से लगभग 740 करोड़ रुपये जुटाए, जिसमें 240 करोड़ रुपये की ताजा शेयर बिक्री और 95,41,985 तक का ऑफर-फॉर-सेल (ओएफएस) शामिल था। सामान्य शेयर।

Azad Engineering IPO allotment Share: तीन दिवसीय बोली प्रक्रिया के दौरान इस मुद्दे को बोली लगाने वालों से मजबूत प्रतिक्रिया मिली, क्योंकि इसे कुल मिलाकर 80.65 गुना सब्सक्राइब किया गया था। योग्य संस्थागत बोलीदाताओं (क्यूआईबी) के लिए आरक्षित हिस्से को 179.66 गुना बुक किया गया था, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्से को 87.61 गुना सब्सक्राइब किया गया था। खुदरा निवेशकों और कर्मचारियों के लिए आरक्षित कोटा क्रमशः 23.79 गुना और 14.71 गुना सब्सक्राइब हुआ।

क्यूआईबी निवेशकों की मजबूत बोली के बावजूद, व्यापक बाजारों में अस्थिरता के बीच आजाद इंजीनियरिंग के ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) में तेज गिरावट देखी गई है। पिछली बार सुना गया था, कंपनी प्रति शेयर 300-310 रुपये का प्रीमियम कमा रही थी, जो निवेशकों के लिए 57-60 प्रतिशत की लिस्टिंग पॉप का सुझाव दे रही थी। बोली लगाने से पहले अनौपचारिक बाजार में प्रीमियम लगभग 440 रुपये था।

आज़ाद इंजीनियरिंग की स्थापना 1983 में हुई थी, यह एयरोस्पेस घटकों और टर्बाइनों का निर्माता है। कंपनी एयरोस्पेस, रक्षा, ऊर्जा और तेल और गैस उद्योगों में मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) को अपने उत्पादों की आपूर्ति करती है। आज़ाद इंजीनियरिंग के उत्पाद अत्यधिक इंजीनियर, जटिल, मिशन-महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण हैं।

आज़ाद इंजीनियरिंग द्वारा दायर आरएचपी के अनुसार, सचिन रमेश तेंदुलकर ने मार्च 2023 में कंपनी में लगभग 5 करोड़ रुपये का निवेश किया। उन्होंने कंपनी में 3,423 रुपये की कीमत पर 14,607 इक्विटी शेयर खरीदे, जिन्हें बाद में 3 में बदल दिया गया। स्टॉक विभाजन और बोनस इश्यू के बाद 65,175 इक्विटी शेयर। सचिन की होल्डिंग की औसत कीमत 136.92 रुपये प्रति शेयर निकली।

ब्रोकरेज कंपनियां आजाद इंजीनियरिंग आईपीओ के मुद्दे पर ज्यादातर सकारात्मक थीं और उन्होंने अपने ठोस ट्रैक रिकॉर्ड, एक मजबूत बिजनेस प्लान, सममूल्य पर वैल्यूएशन, उच्च प्रवेश बाधाओं, ठोस मार्जिन और अनुभवी प्रबंधन के साथ कंपनी की वित्तीय स्थिति का हवाला देते हुए इसकी सदस्यता लेने का सुझाव दिया।

एक्सिस कैपिटल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स और आनंद राठी शेयर्स और स्टॉक ब्रोकर्स आजाद इंजीनियरिंग आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं, जबकि केफिन टेक्नोलॉजीज इश्यू के लिए रजिस्ट्रार हैं। कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई दोनों पर सूचीबद्ध किए जाएंगे, लिस्टिंग की अस्थायी तारीख 27 दिसंबर, गुरुवार है।

जिन निवेशकों ने आज़ाद इंजीनियरिंग के इश्यू को चुना है, वे बीएसई वेबसाइट के आईपीओ एप्लिकेशन चेक पेज पर आवंटन स्थिति की जांच कर सकते हैं। इश्यू प्रकार के तहत चेक-इन इक्विटी और ड्रॉपबॉक्स में आज़ाद इंजीनियरिंग लिमिटेड का चयन करें; आवेदन संख्या टाइप करें और सबमिट बटन दबाने से पहले ‘मैं रोबोट नहीं हूं’ पर चेक-इन करने से पहले पैन कार्ड नंबर जोड़ें।

आवंटन की स्थिति को इश्यू के रजिस्ट्रार, लिंक इनटाइम इंडिया के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से भी जांचा जा सकता है। केफिन टेक के वेब पोर्टल पर जाएं और ड्रॉपबॉक्स में आज़ाद इंजीनियरिंग के आईपीओ का चयन करें। चयनित टैब के रूप में पैन कार्ड नंबर, एप्लिकेशन नंबर या डीपी क्लाइंट आईडी दर्ज करें और अपने आवेदन के लिए आवंटन स्थिति प्राप्त करने के लिए ‘खोज’ दबाएं।

यह भी पढ़ें…

Leave a comment

Exit mobile version