Happy Forgings Share Price: list at 18% premium over IPO Price

Happy Forgings Share Price

Happy Forgings Share Price हैप्पी फोर्जिंग्स लिमिटेड ने बुधवार को दलाल स्ट्रीट पर अच्छी शुरुआत की, क्योंकि इसके शेयर शुरुआती सार्वजनिक पेशकश मूल्य से 18 प्रतिशत प्रीमियम पर सूचीबद्ध हुए।

Happy Forgings Share Price

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर स्टॉक 1001.2 रुपये पर खुला, जो 850 रुपये के निर्गम मूल्य से 17.8 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर, हैप्पी फोर्जिंग्स के शेयरों में 17.6 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई, जो रुपये से शुरू हुई। 1000.

लिस्टिंग से पहले, कंपनी के शेयरों ने गैर-सूचीबद्ध ग्रे मार्केट में 235 रुपये का प्रीमियम दर्ज किया, जो कल से मामूली गिरावट है।

Happy Forgings Share Price: हैप्पी फोर्जिंग्स के बाजार में पदार्पण पर टिप्पणी करते हुए, स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड की वेल्थ प्रमुख, शिवानी न्याति ने कहा, “जटिल मशीनरी घटकों के सम्मानित निर्माता, हैप्पी फोर्जिंग्स ने शेयर बाजार में पदार्पण किया, जो प्री-लिस्टिंग उम्मीदों से थोड़ा नीचे रहा।”

“फिर भी, कंपनी ने अपने आईपीओ मूल्य 850 रुपये की तुलना में 1000 रुपये प्रति शेयर पर सूचीबद्ध होकर 17.65 प्रतिशत का सराहनीय लाभ हासिल किया। हैप्पी फोर्जिंग्स निवेशकों के लिए एक मिश्रित बैग प्रस्तुत करता है। उम्मीद से कम लिस्टिंग चिंताएं बढ़ाती है, लेकिन सभ्य है लाभ और मजबूत बुनियादी सिद्धांत एक विपरीत बिंदु प्रदान करते हैं। कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले दोनों पक्षों का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन महत्वपूर्ण है,” न्याति ने कहा।

Happy Forgings Share Price: उन्होंने कहा, “लिस्टिंग को लेकर अनिश्चितता को देखते हुए, सतर्क रुख अपनाने की सलाह दी जाती है। आईपीओ में मौजूदा निवेशक 900 पर स्टॉप लॉस के साथ अपने शेयर रखने पर विचार कर सकते हैं। हालांकि, जो निवेशक लिस्टिंग लाभ की तलाश में थे, वे अपनी स्थिति से बाहर निकल सकते हैं।”

Happy Forgings Share Price

आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) में मजबूत मांग देखी गई, जो 82 गुना की सदस्यता दर पर बंद हुई।

आईपीओ के लिए मजबूत सदस्यता मुख्य रूप से संस्थागत निवेशकों द्वारा संचालित थी, खुदरा निवेशकों और गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए आरक्षित श्रेणियों को क्रमशः 15 गुना और 62 गुना अधिक सब्सक्राइब किया गया था। इस बीच, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) हिस्से में 220 गुना की जबरदस्त ओवरसब्सक्रिप्शन देखी गई।

हैप्पी फोर्जिंग्स एक अग्रणी इंजीनियरिंग-केंद्रित निर्माता है जो सुरक्षा-महत्वपूर्ण, भारी-फोर्ज्ड और उच्च-सटीक मशीनीकृत घटकों में विशेषज्ञता रखता है।

Happy Forgings Share Price: कंपनी घरेलू और वैश्विक मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) दोनों को सेवा प्रदान करती है, विशेष रूप से वाणिज्यिक वाहनों के लिए ऑटोमोटिव क्षेत्र में। गैर-ऑटोमोटिव क्षेत्र में, इसके ग्राहकों में कृषि उपकरण, ऑफ-हाईवे वाहन और तेल और गैस, बिजली उत्पादन, रेलवे और पवन टरबाइन उद्योगों के लिए औद्योगिक उपकरण के निर्माता शामिल हैं।

कंपनी विभिन्न प्रकार के ग्राहक आधार को पूरा करते हुए क्रैंकशाफ्ट, फ्रंट एक्सल बीम, स्टीयरिंग नक्कल्स, डिफरेंशियल केस, ट्रांसमिशन पार्ट्स, प्लैनेटरी कैरियर, सस्पेंशन ब्रैकेट और वाल्व बॉडी जैसे जाली और मशीनीकृत उत्पादों की एक विविध श्रृंखला का उत्पादन करती है।

आईपीओ से प्राप्त शुद्ध आय उपकरण, संयंत्र और मशीनरी की खरीद, ऋण के पूर्व भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए निर्धारित की जाती है।

सितंबर 2023 को समाप्त छह महीनों में, कंपनी ने 116 करोड़ रुपये के लाभ के साथ 600 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया। वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए, राजस्व 39 प्रतिशत बढ़कर 1196 करोड़ रुपये हो गया, और लाभ 47 प्रतिशत बढ़कर 209 करोड़ रुपये हो गया।

Happy Forgings Share Price: वित्तीय वर्ष 2021 से 2023 की अवधि में, कंपनी ने राजस्व, ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन (ईबीआईटीडीए) से पहले की कमाई में 43 प्रतिशत, 47 प्रतिशत और 55 प्रतिशत की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) हासिल की। और कर पश्चात लाभ (पीएटी), क्रमशः। नियोजित पूंजी पर इसका रिटर्न (आरओसीई) वित्त वर्ष 2011 में 14 प्रतिशत से बढ़कर वित्त वर्ष 2013 में 22 प्रतिशत हो गया।

जेएम फाइनेंशियल, एक्सिस कैपिटल, मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स और इक्विरस कैपिटल ने आईपीओ के लिए बुक-रनिंग लीड मैनेजर के रूप में काम किया।

यह भी पढ़ें…

Leave a comment

Exit mobile version