Innova की दुर्दशा कर देगा खराब Maruti Eeco का लक्ज़री लुक, 27kmpl माइलेज के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत और फीचर्स

Innova की दुर्दशा कर देगा ख़राब Maruti Eeco का लक्ज़री लुक, 27kmpl माइलेज के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत और फीचर्स आपको बता दे की मार्केट में आते ही मचाया तहलका मारुति सुजुकी की इकलौती वैन मारुति सुजुकी ईको को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है।

Maruti Eeco

Maruti Eeco कंपनी ने इसकी लोकप्रियता को देखते हुए इसके अपडेट मॉडल को बाजार में पेश कर दिया है। इस कार को कंपनी ने 13 वेरिएंट के साथ बाजार में पेश किया है। जिस बजह से बाजार में काफी तेजी से चर्चा में हैं।

Maruti Eeco

दोस्तों मारुति ईईको की कंपनी ने ध्यान देते हुए इसको इस प्रकार से डिजाइन किया गया है क्योंकि लोगों के बहुत पसंद आने के कारण इसको कंपनी ने मॉडिफाई करके बहुत ही बेहतरीन बनाया हुआ है, जिससे कोई भी आसानी से इसको खरीद सकता है।

New Maruti Suzuki Eeco का दमदार इंजन

Maruti Suzuki Eeco के इंजन की बात करे तो इस कार में कंपनी ने 1.2 लीटर का डुअल जेट पेट्रोल इंजन लगाया है। इस इंजन की क्षमता 80.76 पीएस की अधिकतम पावर के साथ ही 104.4 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की है। वहीं सीएनजी किट पर इस इंजन की क्षमता 71.65 पीएस की पावर और 95 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने की हो जाती है। दोस्तों कंपनी ने इसको बहुत ही संदर और बेहतरीन डिज़ाइन दिया है।

New Maruti Suzuki Eeco का शानदार माइलेज

Maruti Suzuki Eeco के माइलेज की बात की जाये तो इसके इंजन को कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा है। इस कार के माइलेज की बात करें तो पेट्रोल पर इसमें 20.20 किलोमीटर प्रति लीटर तो सीएनजी पर 27.05 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज कंपनी ऑफर करेंगी। और यह खास कर उनलोगो के लिए हैं, जो कम बजट में बेहतरीन क्वालिटी खोजते है।

New Maruti Suzuki Eeco के ब्रांडेड फीचर्स

Maruti Suzuki Eeco के फीचर्स की अगर बात की जाये तो इस नई कार में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, केबिन एयर फिल्टर (एसी वेरिएंट), एसी रोटरी कंट्रोल जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। वहीं बेहतर सेफ्टी के लिए इस कार में इंजन इमोबिलाइजर, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, दरवाजों और खिड़कियों पर चाइल्ड लॉक, हैजार्ड स्विच, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे कई स्मार्ट फीचर्स शामिल किये जायेंगे।

New Maruti Suzuki Eeco के वैरिएंट्स

Maruti Suzuki Eeco के वैरिएंट की बात करे तो आपको बता दे Eeco में कई सारे कॉस्मैटिक अपडेट किए गए हैं। इसके अलावा इसमें अपडेटेड इंजन और एक्सटीरियर में भी कई बदलाव देखने को मिल जाते हैं। इसके 13 वेरिएंट में 7 सीटर, 5 सीटर, कार्गो, टूर के साथ ही एम्युलेंस वेरिएंट शामिल हैं। इन सभी वेरिएंट के साथ कंपनी सीएनजी किट का विकल्प भी ऑफर कर रही है

New Maruti Suzuki Eeco की कीमत

Maruti Suzuki Eeco के कीमत की बात की जाये तो इसे 5.10 लाख की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में पेश किया गया है। और इसके सभी वेरिएंट की कीमत अलग-अलग रखी जाएंगी। आपको बता दें कंपनी की यह कार देश के बाजार में बहुत पॉपुलर है।

Read Also: मार्केट में दस्तक तक देने आ गई Yamaha की धमाकेदार बाइक, अपग्रेड फीचर्स के साथ मिलेगा सॉलिड इंजन, देखे कीमत

Leave a comment

Exit mobile version