Nova AgriTech IPO Allotment Status: नोवा एग्रीटेक आईपीओ आवंटन स्थिति ऐसे चेक करे।

Nova AgriTech IPO Allotment Status

Nova AgriTech IPO Allotment Status: नोवा एग्रीटेक लिमिटेड के स्टॉक का अंकित मूल्य ₹2 प्रति शेयर है और बुक बिल्डिंग आईपीओ के लिए मूल्य बैंड ₹39 से ₹41 प्रति शेयर की सीमा में निर्धारित किया गया है। अंतिम कीमत इस बैंड के भीतर खोजी जाएगी। नोवा एग्रीटेक लिमिटेड का आईपीओ एक नए इश्यू और बिक्री के प्रस्ताव का एक संयोजन होगा। नोवा एग्रीटेक लिमिटेड के आईपीओ के ताजा निर्गम भाग में 2,73,17,073 शेयरों (लगभग 273.17 लाख शेयर) का निर्गम शामिल है,

Nova AgriTech IPO Allotment Status

Nova AgriTech IPO Allotment Status: जो ₹41 प्रति शेयर के ऊपरी मूल्य बैंड पर ₹112 करोड़ के ताजा निर्गम आकार में बदल जाएगा। . नोवा एग्रीटेक लिमिटेड के आईपीओ के बिक्री प्रस्ताव (ओएफएस) हिस्से में 77,58,620 शेयरों (लगभग 77.59 लाख शेयर) की बिक्री शामिल है, जो ₹41 प्रति शेयर के ऊपरी मूल्य बैंड पर बिक्री के प्रस्ताव (ओएफएस) में तब्दील हो जाएगी। ) का आकार ₹31.81 करोड़। कंपनी में फिलहाल प्रमोटरों की हिस्सेदारी 84.27% है। आईपीओ में कोई भी प्रमोटर या प्रमोटर समूह शेयर नहीं बेच रहा है। 77.59 शेयरों की पूरी ओएफएस मात्रा निवेशक शेयरधारक (नुटलापति वेंकट सुब्बाराव) द्वारा बेची जा रही है, जो कंपनी में अपनी पूरी 11.9% हिस्सेदारी बेचेंगे।

इश्यू के बाद प्रमोटर की हिस्सेदारी घटकर 59.39% रह जाएगी। नोवा एग्रीटेक लिमिटेड का समग्र आईपीओ एक नए इश्यू और बिक्री के प्रस्ताव का संयोजन होगा। इसलिए, कुल इश्यू में ताज़ा इश्यू और 3,50,75,693 शेयरों (लगभग 350.76 लाख शेयर) की बिक्री शामिल होगी, जो ₹41 प्रति शेयर के ऊपरी मूल्य बैंड पर कुल आईपीओ आकार ₹143.81 करोड़ में बदल जाता है। नोवा एग्रीटेक आईपीओ को एनएसई और बीएसई पर आईपीओ मेनबोर्ड पर सूचीबद्ध किया जाएगा।

Nova AgriTech IPO Allotment Status: आईपीओ के ताजा निर्गम से प्राप्त राशि का उपयोग नोवा एग्रीटेक लिमिटेड द्वारा अपनी सहायक कंपनी नोवा एग्री साइंसेज में फॉर्मूलेशन प्लांट स्थापित करने, विस्तार के लिए पूंजीगत व्यय के वित्तपोषण और कंपनी और उसकी सहायक कंपनी की कार्यशील पूंजी की जरूरतों के लिए निवेश करने के लिए किया जाएगा। आईपीओ का प्रबंधन संयुक्त रूप से कीनोट फाइनेंशियल सर्विसेज और बजाज कैपिटल लिमिटेड द्वारा किया जाएगा। बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इश्यू का रजिस्ट्रार होगा।

यदि आपने आईपीओ के लिए आवेदन किया है, तो दो तरीके हैं जिनसे आप अपनी आवंटन स्थिति ऑनलाइन जांच सकते हैं। आप अपनी आवंटन स्थिति या तो बीएसई (बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज) की वेबसाइट पर या आईपीओ रजिस्ट्रार, बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की वेबसाइट पर देख सकते हैं। यहां वे चरण दिए गए हैं जिनका पालन आपको आवंटन स्थिति की जांच करने के लिए करना होगा।

Nova AgriTech IPO Allotment Status बीएसई की वेबसाइट पर आवंटन स्थिति की जाँच करना

Nova AgriTech IPO Allotment Status: यह सुविधा सभी मेनबोर्ड आईपीओ के लिए उपलब्ध है, चाहे इश्यू का रजिस्ट्रार कोई भी हो। आप अभी भी बीएसई इंडिया की वेबसाइट पर निम्नानुसार आवंटन स्थिति देख सकते हैं। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आईपीओ आवंटन के लिए बीएसई लिंक पर जाएं https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx

एक बार जब आप पृष्ठ पर पहुंच जाएं, तो यहां दिए गए चरणों का पालन करें।
• समस्या प्रकार के अंतर्गत – इक्विटी विकल्प चुनें
• समस्या के नाम के अंतर्गत – ड्रॉप डाउन बॉक्स से नोवा एग्रीटेक लिमिटेड का चयन करें
• आवेदन संख्या बिल्कुल पावती पर्ची की तरह ही दर्ज करें
• पैन (10 अंकीय अल्फ़ान्यूमेरिक) नंबर दर्ज करें
• एक बार यह हो जाने के बाद, आपको यह सत्यापित करने के लिए कैप्चा पर क्लिक करना होगा कि आप रोबोट नहीं हैं
• अंत में सर्च बटन पर क्लिक करें

Nova AgriTech IPO Allotment Status: पहले, बीएसई वेबसाइट पर आवंटन स्थिति की जांच करते समय, पैन नंबर और आवेदन संख्या दर्ज करना आवश्यक था। हालाँकि, अब बीएसई ने आवश्यकताओं को संशोधित कर दिया है और यदि आप इनमें से किसी एक पैरामीटर को दर्ज करते हैं तो यह पर्याप्त है। आप या तो एप्लिकेशन नंबर इनपुट कर सकते हैं या आप अपना पैन इनपुट कर सकते हैं।

एक बार जब डेटा इनपुट हो जाता है और कैप्चा सत्यापन हो जाता है, तो आवंटन स्थिति आपके सामने स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी जिसमें आपके डीमैट खाते में आवंटित नोवा एग्रीटेक लिमिटेड के शेयरों की संख्या के बारे में जानकारी दी जाएगी। यह सुझाव दिया जाता है कि आप इस आउटपुट पेज का स्क्रीनशॉट लें और भविष्य के संदर्भ के लिए स्टोर करें। आप 30 जनवरी 2024 के अंत तक डीमैट क्रेडिट को सत्यापित कर सकते हैं।

बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड पर आवंटन स्थिति की जाँच करना

आईपीओ स्थिति के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके बिगशेयर सर्विसेज रजिस्ट्रार वेबसाइट पर जाएं: https://www.bigshareonline.com/ipo_Allotment.html

Nova AgriTech IPO Allotment Status: याद रखने योग्य तीन बातें हैं. सबसे पहले, आप बस ऊपर दिए गए हाइपर लिंक पर क्लिक करें और सीधे आवंटन जांच पृष्ठ पर जा सकते हैं। दूसरा विकल्प, यदि आप लिंक पर क्लिक नहीं कर पा रहे हैं, तो लिंक को कॉपी करके अपने वेब ब्राउज़र में पेस्ट करें। तीसरा, होम पेज पर प्रमुखता से प्रदर्शित आईपीओ आवंटन स्थिति लिंक पर क्लिक करके बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के होम पेज के माध्यम से इस पेज तक पहुंचने का एक तरीका भी है। यह सब वैसे ही काम करता है.

Nova AgriTech IPO Allotment Status: यहां आपको 3 सर्वर चुनने का विकल्प दिया गया है। सर्वर 1, सर्वर 2, और सर्वर 3। इसमें भ्रमित होने की कोई बात नहीं है, क्योंकि यदि किसी सर्वर पर बहुत अधिक ट्रैफ़िक आ रहा हो तो ये केवल सर्वर बैकअप हैं। आप इन 3 सर्वरों में से किसी एक का चयन कर सकते हैं और यदि आपको किसी एक सर्वर तक पहुंचने में समस्या हो रही है, तो दूसरे का प्रयास करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सा सर्वर चुनते हैं।

Nova AgriTech IPO Allotment Status: यह ड्रॉपडाउन केवल सक्रिय आईपीओ दिखाएगा, इसलिए एक बार आवंटन स्थिति अंतिम हो जाने पर, आप ड्रॉपडाउन बॉक्स से नोवा एग्रीटेक लिमिटेड का चयन कर सकते हैं। आवंटन की स्थिति को 29 जनवरी 2024 को अंतिम रूप दिया जाएगा, इसलिए इस मामले में, आप रजिस्ट्रार वेबसाइट पर 29 जनवरी 2024 के अंत तक या 30 जनवरी 2024 के मध्य तक विवरण प्राप्त कर सकते हैं। एक बार ड्रॉपडाउन बॉक्स से कंपनी का चयन हो जाने के बाद, आप आईपीओ के लिए आवंटन स्थिति की जांच करने के लिए 3 तरीके हैं।

  • सबसे पहले, आप एप्लिकेशन नंबर / सीएएफ नंबर के साथ पहुंच सकते हैं। एप्लिकेशन/सीएएफ नंबर दर्ज करें और फिर सर्च बटन पर क्लिक करें। आवेदन को ठीक वही दर्ज करें जो पावती पर्ची में दिया गया है।
  • दूसरे, आप अपने डीमैट खाते की लाभार्थी आईडी द्वारा खोज सकते हैं। ड्रॉपडाउन बॉक्स से, आपको सबसे पहले डिपॉजिटरी का नाम चुनना होगा जहां खाता है यानी एनएसडीएल या सीडीएसएल। एनएसडीएल के मामले में, दिए गए अनुसार अलग-अलग बॉक्स में डीपी आईडी और क्लाइंट आईडी दर्ज करें। सीडीएसएल के मामले में, बस सीडीएसएल क्लाइंट नंबर दर्ज करें। याद रखें कि एनएसडीएल स्ट्रिंग अल्फ़ान्यूमेरिक है जबकि सीडीएसएल स्ट्रिंग संख्यात्मक है। उसके बाद आप दोनों ही स्थिति में सर्च बटन पर क्लिक कर सकते हैं।
  • • तीसरा, आप इनकम टैक्स पैन नंबर से भी सर्च कर सकते हैं। एक बार जब आप ड्रॉपडाउन मेनू से पैन का चयन करते हैं, तो अपना 10 अंकों का पैन नंबर दर्ज करें, जो एक अल्फ़ान्यूमेरिक कोड है। पैन नंबर आपके पैन कार्ड पर या आपके दाखिल किए गए आयकर रिटर्न के शीर्ष पर उपलब्ध होगा। पैन दर्ज करने के बाद सर्च बटन पर क्लिक करें।

Nova AgriTech IPO Allotment Status: नोवा एग्रीटेक लिमिटेड के आवंटित शेयरों की संख्या के साथ आईपीओ की स्थिति स्क्रीन पर प्रदर्शित की जाएगी। आप भविष्य के संदर्भ के लिए स्क्रीन का स्क्रीनशॉट सहेज सकते हैं। एक बार फिर, आप 30 जनवरी 2024 के अंत तक डीमैट क्रेडिट को सत्यापित कर सकते हैं। नोवा एग्रीटेक लिमिटेड का स्टॉक ISIN नंबर (INE02H701025) के तहत डीमैट खाते में दिखाई देगा।

Nova AgriTech IPO Allotment Status नोवा एग्रीटेक आईपीओ के लिए सदस्यता स्थिति

आपके आवंटन के प्रमुख निर्धारकों में से एक विभिन्न श्रेणियों के लिए सदस्यता की सीमा है। 25 जनवरी 2024 को 18.00 बजे नोवा एग्रीटेक लिमिटेड आईपीओ की अंतिम सदस्यता स्थिति यहां दी गई है।

CategorySubscription Status
Qualified Institutional Buyers (QIB)79.31 Times
S (HNI) ₹2 lakhs to ₹10 lakhs227.20
B (HNI) Above ₹10 lakhs222.52
Non Institutional Investors (NII)224.08 Times
Retail Individuals77.12 Times
EmployeesNot Applicable
Overall Subscription109.38 times
Nova AgriTech IPO Allotment Status
Category of InvestorsAllocation of shares under IPO
Employee ReservationNil shares reserved for employees
Anchor Allocation1,05,22,220 shares (30.00%)
QIB Shares Offered70,15,139 shares (20.00%)
NII (HNI) Shares Offered52,61,354 shares (15.00%)
Retail Shares Offered1,22,76,492 shares (35.00%)
Total Shares Offered3,50,75,205 shares (100.00%)
Nova AgriTech IPO Allotment Status

Next Step Nova AgriTech IPO Allotment Status

Nova AgriTech IPO Allotment Status: 25 जनवरी, 2024 के अंत में आईपीओ सदस्यता के लिए बंद होने के साथ, कार्रवाई का अगला भाग आवंटन के आधार को अंतिम रूप देने और बाद में आईपीओ की लिस्टिंग पर केंद्रित हो जाता है। आवंटन के आधार को 29 जनवरी 2024 को अंतिम रूप दिया जाएगा और रिफंड 30 जनवरी 2024 को शुरू किया जाएगा। इसके अलावा, डीमैट क्रेडिट भी 30 जनवरी 2024 को होने की उम्मीद है और स्टॉक 31 जनवरी 2024 को सूचीबद्ध होने वाला है।

एनएसई और बीएसई एक साथ। यह एसएमई सेगमेंट के विपरीत, एनएसई और बीएसई पर नियमित शेयरों को सूचीबद्ध करने के लिए मेनबोर्ड आईपीओ सेगमेंट है। आवंटन की सीमा तक डीमैट खाते में डीमैट क्रेडिट ISIN नंबर (INE02H701025) के तहत 30 जनवरी 2024 के अंत तक होगा।

यह भी पढ़ें…

Leave a comment

Exit mobile version